फ्री फायर 1 दिन में कितना कमाता है

आज हम जानेंगे फ्री फायर 1 दिन में कितना कमाता है व फ्री फायर गेम का मालिक कौन है और ये किस देश का है? दोस्तों इस पोस्ट को पूरा पढ़ें। इसमें हम आपको फ्री फायर गेम से रिलेटेड बहुत सारी जानकारी देंगे।

free fire 1 din mein kitna kamata hai

गरेना फ्री फायर बहुत पॉपुलर गेम है। इसकी लोकप्रियता का अंदाज़ा इसी से लगाया जा सकता है कि इस गेम पर कई मिलियन यूज़र एक्टिव रहते हैं और गूगल प्ले स्टोर से इसे 50 करोड़ से ज्यादा लोगों ने इनस्टॉल किया है।

तो चलिए सबसे पहले ये जान लेते हैं कि फ्री फायर की कमाई कितनी है और फ्री फायर 1 दिन में कितना पैसा कमा लेता है?


फ्री फायर 1 दिन में कितना कमाता है?

गरेना फ्री फायर 1 दिन में कितना कमाता है इस बात का बिलकुल सही तरीके से अनुमान लगाना काफी मुश्किल है। लेकिन हम यहाँ देखते हैं कि गरेना फ्री फायर किन - किन तरीकों से कितना पैसा कमाता है। उसी हिसाब से ये अंदाज़ा लगाएंगे कि Free fire गेम 1 दिन में कितना कमाता है?

अगर आप फ्री फायर गेम खेलते होंगे तो आपको ये पता होगा कि इसमें कॉस्टयूम, स्किन, आउटफिट्स, Elite पास के अलावा विभिन्न प्रकार के कैरेक्टर आदि चीजें खरीदने के लिए डायमंड लेने पड़ते हैं और एक डायमंड कि कीमत 50 पैसे से लेकर 1 रुपये तक हो सकती है।

काफी ज्यादा फ्री फायर के खिलाडी DJ अलोक जैसे कैरेक्टर और स्किन्स के दीवाने हैं। DJ अलोक की कीमत लगभग 600 डायमंड है और गन्स व ड्रेस के लिए 500 से 1000 के आसपास डायमंड की जरुरत पड़ती है।

इस हिसाब से मेरी राय में गरेना रोज़ाना लगभग 50 लाख के आसपास डायमंड बेचता होगा। इसके अलावा गरेना फ्री फायर विज्ञापन के माध्यम से भी पैसे कमाता है। अब आप इन आंकड़ों से ये अंदाज़ा लगा सकते हैं कि फ्री फायर 1 दिन में कितना रुपए कमाता है?


इस बारे में गूगल करने पर कुछ जानकारी मिली जिसमें ये बताया गया है कि फ्री फायर 1 दिन में 70 मिलियन से अधिक कमाता है और इस हिसाब से देखा जाए तो फ्री फायर की 1 महीने की कमाई लगभग 2000 मिलियन से ज्यादा होगी।

फ्री फायर कि पॉपुलैरिटी के हिसाब से ये आंकड़ा दिया गया है। इसमें कुछ कम या ज्यादा भी हो सकता है। उम्मीद है आपको ये पता चल गया होगा कि फ्री फायर 1 दिन में कितना कमाता है? चलिए अब जान लेते हैं फ्री फायर का मालिक कौन है और ये किस देश का है?

Garena Free Fire क्या है।

गरेना फ्री फायर ऑनलाइन बैटल रॉयल ऐक्शन एडवेंचर गेम है। इसे फ्री फायर के नाम से भी जाना जाता है। इस गेम को 500 मिलियन से ज्यादा लोग यूज़ करते हैं। इसको 50 से अधिक खिलाडियों के साथ खेला जा सकता है। इस खेल में लगभग 50 खिलाडी पैराशूट के जरिये एक द्वीप पर उतरते हैं और दूसरे खिलाडियों को मारने के लिए हथियार और अन्य उपकरण तलाश करते हैं। इसमें खेलने वालों को अन्य खिलाडियों को मारकर जीतना होता है। जो जीत जाता है उसे इनाम के तौर पर BOOYAH मिलता है।

Garena Free Fire किसने बनाया है?

गरेना फ्री फायर को 111 Dots Studio द्वारा डेवलप किया गया है। इसे एंड्रॉइड और आईओएस के लिए बनाया गया है और Garena द्वारा पब्लिश किया गया है। Garena ऑनलाइन गेम बनाने वाली सिंगापुर की एक कंपनी का नाम है।


Free Fire किस देश का है और इसके मालिक का नाम क्या है?

गरेना फ्री फायर गेम को सिंगापुर में बनाया गया है। इसे बनाने वाली कंपनी का नाम Garena है। गरेना सिंगापुर की ही एक कंपनी है और इस कंपनी के फाउंडर का नाम Forrest Xiaodong Li है।

गरेना फ्री फायर कब लांच हुआ था?

गरेना फ्री फायर को रिलीज़ करने की तारिख 4 दिसंबर, 2017 है। इसे 20 नवंबर, 2017 को बीटा वर्जन में लांच किया गया था। उसके बाद 4 दिसंबर, 2017 को इसे ऑफिसियली एंड्रॉइड और आईओएस के लिए लाया गया।

ये भी देखें -

निष्कर्ष

इस पोस्ट में आपने जाना फ्री फायर 1 दिन में कितना कमाता है व Free Fire किस देश का है और इसके मालिक का नाम क्या है? उम्मीद है ये पोस्ट आपको पसंद आयी होगी। इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें और अगर आप हमसे कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो कमेंट करके पूछ सकते हैं।

Related Tags -

फ्री फायर १ दिन में कितना कमाता है
फ्री फायर 1 दिन में कितना कमाते हैं
1 दिन में कितना कमाता है
Free fire गेम 1 दिन में कितना कमाता है
फ्री फायर 1 दिन में कितना रुपया कमाता है
फ्री फायर दिन में कितना कमाता है
अभी 1 दिन में कितना कमाता है
फ्री फायर एक दिन में कितना कमाता है
फ्री फायर 1 दिन में कितना पैसा कमाती है

2 Comments

  1. Replies
    1. Article ka link de main check karta hu agar tera nahi hua to main copyright bhi dunga aur bot bhi lagaunga teri website par

      Delete

Post a Comment

Previous Post Next Post