जिओ कस्टमर केयर से बात करने का नंबर - Jio customer care se baat karne ka number

अगर आप jio customer care se baat karne ka number जानना चाहते हैं तो इस लेख में हम आपको बताएँगे jio customer care ka number kya hai ताकि आप आसानी के साथ जिओ कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके अपनी जिओ मोबाइल सम्बन्धी प्रॉब्लम का सोल्युशन पा सकें।

jio customer care se baat karne ka number

जिओ कस्टमर केयर का नंबर

Jio customer care ka number kya hai - जिओ ने अपनी ऑफिसियल वेबसाइट पर कई अलग - अलग जिओ का कस्टमर केयर नंबर दिया है। हम आपको एक - एक करके सभी नंबर्स के बारे में बताएँगे कि कौन से नंबर पर आपको कब कॉल करनी चाहिए।

जिओ का कस्टमर केयर नंबर है 1860-893-3333 - इस नंबर पर आप पूरे भारत में कहीं से भी कॉल करके अपने जिओ अकाउंट सम्बन्धी जानकारी पा सकते हैं।

अगर आपको जिओ के रिचार्ज प्लान, डेटा बैलेंस, वैलिडिटी, रिचार्ज कन्फर्मेशन या ऑफर्स के बारे में जानकारी चाहिए तो 1991 पर कॉल करें। ये सभी जानकारी आपको जिओ के इसी नंबर से मिल जाएगी।

नेटवर्क, इंटरनेट कनेक्टिविटी, स्पीड से सम्बंधित शिकायत, पीयूके कोड, रिचार्ज, ऑफर, जिओ बैलेंस की जानकारी या नए जिओ सिम कार्ड एक्टिवेशन की स्थिति जानने के लिए जिओ के कस्टमर केयर नंबर 199 पर कॉल कर सकते हैं।

इसके अलावा अगर आप जिओ सम्बंधित किसी भी प्रकार की शिकायत दर्ज करवाना चाहते हैं या किसी प्रॉब्लम के बारे में पूछना चाहते हैं तो 198 पर कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं और जिओ के कस्टमर केयर से बात भी कर सकते हैं।


नॉन जियो नंबर द्वारा जिओ कस्टमर केयर से बात करने का नंबर

अगर आपके पास किसी दूसरे नेटवर्क जैसे - Vodafone, Idea, Airtel, BSNL आदि का सिम कार्ड है और आप उसी नंबर से जिओ कस्टमर केयर को कॉल कर चाहते हो तो उसके लिए 1800-889-9999 पर कॉल कर सकते हैं। ये भी जिओ का कस्टमर केयर नंबर है। इसकी जरुरत आपको तब पड़ सकती है जब आपका जिओ सिम खो जाए और आप उसे बंद कराना चाहते हैं तो जिओ कस्टमर केयर से बात करने के लिए किसी भी दूसरे मोबाइल नेटवर्क से इस नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

जिओ कस्टमर केयर से कैसे बात करें

जिओ का कस्टमर केयर का नंबर तो आपको मिल गया लेकिन काफी लोगों का ये सवाल रहता है कि जिओ कस्टमर केयर से बात करनी है कैसे करें या व्हाट्सप्प पर जिओ कस्टमर से कैसे बात करें। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि जिओ कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करने के अलावा MyJio ऐप और व्हाट्सप्प पर जिओ कस्टमर सपोर्ट से कैसे बात कर सकते हैं।

MyJio ऐप से जिओ कस्टमर केयर से कैसे बात करें?

सबसे पहले अपने फ़ोन के प्लेस्टोर से MyJio ऐप इंस्टाल कर लें। उसके बाद इसे अपने जिओ मोबाइल नंबर से लॉगिन कर लें। लॉगिन होने के बाद MyJio ऐप में आपको Help & Support या Jio Care का ऑप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक करें। इसके बाद नीचे दिए गए चित्र के अनुसार आपके सामने कुछ ऐसा इंटरफ़ेस ओपन हो जायेगा।

jio customer care help and support interface

अब अगर आप जिओ कस्टमर केयर से लाइव चैट करना चाहते हैं तो Live Chat पर क्लिक करके अपनी प्रॉब्लम लिखकर पूछ सकते हैं। आपको जिओ सपोर्ट की तरफ से जवाब मिल जायेगा। Live Chat के दौरान अगर आप चाहें तो हिंदी भाषा सेलेक्ट करके हिंदी में भी बात कर सकते हैं।

इसके अलावा अगर Jio whatsapp customer care number पर बात कर चाहते हैं तो Whatsapp Chat के ऑप्शन पर क्लिक करें। इस पर क्लिक करते ही आपके व्हाट्सप्प अकाउंट पर जिओ का व्हाट्सप्प कस्टमर केयर सपोर्ट ओपन हो जायेगा। अब आपकी जो भी समस्या है उसे टाइप करके पूछ सकते हैं।


ये तो थी जिओ कस्टमर केयर के नंबर की जानकारी। चलिए कुछ जिओ के बारे में भी बात कर लेते हैं -

जिओ सिम का नाम जब पहली बार मार्केट में आया था तो इंटरनेट की दुनिया में जिओ की धूम मच गयी थी। देखते ही देखते बहुत अधिक लोगों ने जिओ सिम का इस्तेमाल करना सुरु कर दिया। ऐसा इसलिए भी हुआ क्यूंकि एक साल के लिए इंटरनेट, Calling व messaging को Jio ने पूरी तरह से Free कर दिया था।

जिओ के आने से बहुत अधिक लोगों ने इंटरनेट का यूज़ करना शुरू कर दिया। क्यूंकि Jio का इंटरनेट सर्विस रेट बिलकुल कम था जिससे हर वर्ग के लोगों को इंटरनेट का लुत्फ़ उठाने का अवसर मिला। जिओ का MyJio ऐप भी है। इसकी मदद से आप अपने जिओ सिम का बैलेंस, इंटरनेट, ऑफर या रिचार्ज प्लान चेक कर सकते हैं।


यही नहीं MyJio ऐप से आप अपना कॉल डिटेल, एसएमएस डिटेल व यूज़ किये गए इंटरनेट डाटा की जानकारी पा सकते हैं और अपने नज़दीकी जिओ स्टोर की लोकेशन भी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा जरुरत पड़ने पर इस ऐप से जिओ कस्टमर केयर सपोर्ट से भी बात कर सकते हैं।

निष्कर्ष -

हमने इस पोस्ट में आपको जिओ कस्टमर केयर से बात करने का नंबर बताया है। अगर आपको जिओ कस्टमर केयर से बात करना है तो बताये गए किसी भी नंबर पर कॉल करके या लाइव चैट और Whatsapp के जरिये भी अपनी जिओ सम्बन्धी समस्या का सोल्युशन पा सकते हैं।

उम्मीद है ये पोस्ट आपको अच्छी लगी होगी। इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें और नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपनी कीमती राय जरूर दें। हमारे ब्लॉग पर विजिट करने के लिए थैंक्स।

Related Searches -

  • Jio customer care se baat karne ka number
  • Jio customer care ka number kya hai
  • जिओ नंबर क्या है
  • जिओ कस्टमर केयर का नंबर
  • जिओ कस्टमर केयर से बात करने का नंबर
  • जिओ कंपनी से बात करने के लिए कौन सा नंबर है
  • जिओ कस्टमर केयर से बात करने के लिए नंबर
  • जिओ कस्टमर केयर से बात करना है
  • जिओ का कस्टमर केयर नंबर
  • जिओ कस्टमर केयर से बात करनी है
  • जिओ कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर
  • जिओ कस्टमर केयर का नंबर क्‍या है
  • जिओ कस्टमर केयर का नंबर बताओ

Post a Comment

Previous Post Next Post