Google Task Mate App क्या है? इससे पैसे कैसे कमाएं?

Google Task Mate App Kya Hai

इंटरनेट की दुनिया में गूगल का बहुत बड़ा नाम है। इसका कोई भी प्रोडक्ट मार्केट में आता है तो लोग उसके बारे में जानना चाहते हैं और गूगल पर सर्च करना सुरु कर देते हैं। इसका सबसे बड़ा कारण है कि गूगल बहुत ही सुरक्षित ऑनलाइन प्लॅटफॉर्म है और लोगों का भरोसा जीतने में सफल रहा है। Google के कई सारे प्रोडक्ट हैं जिन्हें हम अपने मोबाइल फ़ोन या कंप्यूटर पर उपयोग करते हैं। 

मोबाइल फ़ोन यूज़र्स के लिए गूगल भारत में एक और ऐप लांच करने वाला है। जिसका नाम है Google task mate app, आइए जानते हैं Google task mate app kya hai. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गूगल ने Task Mate App की टेस्टिंग भारत में शुरू कर दी है और अभी इसका बीटा वर्जन प्लेस्टोर पर मिल जायेगा? चलिए जान लेते हैं कि क्या है Task Mate App और इससे पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं?

Google Task Mate App क्या है?

Google Task Mate App Kya Hai? - गूगल के इस Task Mate ऐप के जरिये मोबाइल फ़ोन यूज़र्स कुछ टास्क को पूरा करके पैसे कमा सकते हैं। आसान भाषा में कहें तो Google Task Mate एक मोबाइल ऐप है। इसमें कुछ आसान से टास्क दिए गए हैं जिन्हें पूरा करके यूज़र्स अपने स्मार्टफोन के जरिये पैसा कमा सकते हैं और अपनी पेमेंट लोकल करेंसी में प्राप्त कर सकते हैं।


गूगल टास्क मेट ऐप कैसे डाउनलोड करें?

Google Task Mate App Download - इस ऐप को आप गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। Google task mate app download करने के लिए अपने मोबाइल फ़ोन के प्लेस्टोर पर Google Task Mate लिख कर सर्च करें। आपको Task Mate नाम का एक ऐप्लिकेशन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करके अपने मोबाइल फ़ोन में डाउनलोड या इनस्टॉल कर सकते हैं। 

अभी बीटा मोड में है उपलब्ध

गूगल टास्क मेट ऐप भारत में अभी बीटा वर्जन में ही उपलब्ध है। इस ऐप को आप प्लेस्टोर से डाउनलोड तो कर सकते हैं। इसका इंटरफ़ेस भी देख सकते हैं लेकिन इसे यूज़ करने के लिए रेफेरल कोड की आवश्यकता होगी। गूगल ने भारत में अभी इसकी टेस्टिंग शुरू की है और यह रेफरल कोड सिस्टम के जरिए चुनिंदा टेस्टर्स तक ही सीमित रखा गया है। इस ऐप में आपको हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषा मिल जाएगी। आप जब इसे प्लेस्टोर से डाउनलोड करेंगे तो कुछ इस प्रकार दिखाई देगा।

what is google task mate app in hindi

Google Task Mate App से पैसे कैसे कमाएं?

How can we earn money from google task mate app - गूगल के टास्क मेट ऐप के जरिये यूज़र्स अपने स्मार्टफोन के जरिये कुछ आसान से टास्क पूरा करके पैसे कमा सकते हैं। जैसे - रेस्टारेंट की तस्वीर लेना, सर्वे के सवालों के जवाब देना, ट्रांसलेट करना इत्यादि। टास्क को कभी भी, कहीं से पूरा कर सकते हैं। अगर किसी टास्क को आप नहीं कर पा रहे हैं तो उसे स्किप कर सकते हैं।


लोकल करेंसी में प्राप्त कर सकते हैं पेमेंट

Tasks Mate ऐप पर टास्क पूरा करने के बाद अपनी पेमेंट लोकल करेंसी में प्राप्त कर सकते हैं? इस ऐप को यूज़ करने के लिए तीन चरण हैं- अपने नजदीक मौजूद टास्क ढूंढना, अर्निंग शुरू करने के लिए टास्क पूरा करना और अपनी अर्निंग को कैश आउट कराना। 

Task Mate App उपयोगकर्ता यह भी देख सकता है कि उसने कितने Task कम्पलीट कर लिए हैं और कितने Task ठीक से पूरे हुए, User का लेवल क्या है और कौन से टास्क Review में हैं। 

गूगल टास्क मेट ऐप पर काम कैसे करें?

इस ऐप के माध्यम से आप आसानी से ऑनलाइन घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। अगर आप अपने जरुरी काम से कुछ समय निकाल सकते हैं तो आप इस ऐप का यूज़ करके ऑनलाइन पैसे कमा पाएंगे। 

इस ऐप में काम करने के लिए जो टास्क दिए गए हैं उन्हें दो कैटेगरी में रखा गया है। 

1. Sitting Tasks
2. Field Tasks

Sitting Tasks में आपको बैठे - बैठे काम करने होते हैं जबकि Field Tasks में आपको बाहर जाना पड़ता है। Sitting Tasks की बात करें तो इसमें आपको कुछ Sentence दिए जायेंगे उन्हें आपको बोलकर रिकॉर्ड करना है या कुछ Sentences बनाना है या Translate करने के लिए भी आपको टास्क दिए जा सकते हैं। 

Field Tasks की बात करें तो यहाँ आपको अपने आस पास की दुकान या रेस्टोरेंट की फ्रंट फोटो कैप्चर करना इत्यादि काम दिए जा सकते हैं। 

google task mate app

अगर बात करें पेमेंट की तो सभी टास्क पर आपको पेमेंट भी दिखाई जाएगी। मतलब ये कि आप जिस टास्क को पूरा करना चाहते हैं उसकी पेमेंट भी देख पाएंगे कि इसे पूरा करने पर आपको कितना पैसा मिलेगा।


Google टास्क मेट ऐप का रेफरल कोड क्या है?

Google Task Mate App Referral Code - गूगल का यह ऐप गूगल प्लेस्टोर पर अभी बीटा वर्जन में उपलब्ध है और इसे जब कोई यूजर डाउनलोड करता है तो सबसे पहले उससे भाषा का चुनाव करने के लिए कहा जाता है और जब आप अपने पसंद की भाषा का चुनाव कर लेते हैं तो आपके सामने एक स्क्रीन दिखाई देती है। जिसमें आपसे Invitation Code या Referral Code टाइप करने के लिए कहा जाता हैं। तो मैं आपको बता दूँ कि ये Google task mate invitation code/referral code क्या है और Google task mate app invitation code क्यों मांगता है। 

Google task mate invitation code/referral code इसलिए Fill करने को कहा जाता है क्यूंकि गूगल अभी गूगल टास्क मेट ऐप की भारत में टेस्टिंग कर रहा है और यह रेफरल कोड सिस्टम के जरिए चुनिंदा टेस्टर्स तक ही सीमित रखा गया है। जैसे ही इसका फुल वर्जन प्ले स्टोर पर आ जायेगा हम आपको इसकी जानकारी आर्टिकल के माध्यम से उपलब्ध करा देंगे। 

अगर आपको गूगल टास्क मेट ऐप से सम्बंधित और जानकारी चाहिए तो कमेंट करके हमसे पूछ सकते हैं और ये जानकारी आपको पसंद आयी हो तो कमेंट करें और इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। 

Conclusion

इस आर्टिकल में आपने सीखा Google Task Mate App क्या है? और इससे पैसे कैसे कमाएं। टास्क मेट ऐप गूगल का प्रोडक्ट है। इसका यूज़ करके आप घर बैठे छोटे - छोटे टास्क को पूरा करके पैसा कमा सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post