जियो फोन में पब्जी गेम कैसे डाउनलोड करें

पब्जी बहुत पॉपुलर गेम है। हालाँकि अब इसके कई अल्टरनेटिव गेम भी आ गए हैं लेकिन फिर भी पब्जी के खिलाड़ी इसी को सबसे अच्छा मानते हैं और बहुत अधिक लोग इसे अपने फ़ोन में इंस्टॉल करना चाहते हैं। ऐसे में जिओ फ़ोन यूज़र्स भी ये सोचते हैं कि जियो फोन में पब्जी गेम कैसे डाउनलोड करें?

क्या आपको भी जियो फोन में पब्जी गेम डाउनलोड करना है तो ये आर्टिकल आपके काम का है। क्यूंकि आज हम इस लेख में इसी टॉपिक पर बात करने वाले हैं और आपको कुछ उदाहरण देकर समझायेंगे कि क्या जियो फोन में पब्जी गेम डाउनलोड कर सकते हैं। अगर हाँ तो कैसे?

jio phone mein pubg game kaise download karen

अगर आपने गूगल पर सर्च किया होगा कि jio phone mein pubg kaise download karen तो आपको बहुत सारे यूट्यूब वीडियोस और अलग - अलग आर्टिकल देखने को मिले होंगे। जिसे देखने या पढ़ने के बाद भी शायद आपको ये समझ में नहीं आया होगा कि जियो फोन में पब्जी गेम कैसे डाउनलोड करें?


चलिए मैं आपको डिटेल में समझाता हूँ कि क्या जियो फोन में पब्जी गेम डाउनलोड किया जा सकता है? साथ ही जिओ फ़ोन की स्पेसिफिकेशन क्या है मतलब की इस फ़ोन की रैम और स्टोरेज कितनी है और पब्जी गेम को डाउनलोड करने के लिए कितने रैम और स्टोरेज की जरुरत होती है।

इस लेख को पूरा पढ़ने के बाद आप खुद ही अंदाज़ा लगा सकते हैं कि जियो फोन में पब्जी गेम डाउनलोड करना चाहिए या नहीं।

How to install and play pubg in jio phone?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिओ फोन KaiOS प्लेटफॉर्म पर चलता है। मतलब ये कि इसका ऑपरेटिंग सिस्टम KaiOS है। इसके अलावा इस फ़ोन में 512 MB RAM और 4 GB इंटरनल स्टोरेज है। इसमें टच स्क्रीन का फीचर नहीं दिया गया है। ये एक कीपैड फ़ोन है जिसकी वजह से इसकी स्क्रीन भी काफी छोटी है।

वहीँ अगर PUBG MOBILE गेम की बात करें तो सिर्फ ये गेम ही 2 GB का है और इसे चलाने के लिए इसके साथ ही कुछ और भी जरुरी फाइल्स की जरुरत पड़ती है और इन फाइल्स के साथ गेम का साइज 4 GB तक हो जाता है।

इसका मतलब ये है कि पब्जी गेम को मोबाइल में इंस्टॉल करने के लिए 4 GB तक स्पेस की जरुरत होती है। इसके अलावा PUBG गेम के लेटेस्ट वर्जन को कम से कम 2GB RAM वाले Android फोन पर ही चलाया जा सकता है।

जियो फोन में पब्जी गेम कैसे डाउनलोड करें

पब्जी गेम की रिक़्वायरमेंट और जिओ फ़ोन के Specifications को देखकर ये स्पष्ट हो जाता है कि जियो फोन में पब्जी गेम नहीं डाउनलोड किया जा सकता है। क्यूंकि पब्जी गेम को डाउनलोड करने के लिए जितने रैम और स्टोरेज की जरुरत होती है, उतना इंटरनल स्टोरेज और रैम जिओ फ़ोन में फ़िलहाल नहीं दिया गया है।

पब्जी मोबाइल लाइट को जियो फोन में कैसे इंस्टॉल करें?

कुछ यूज़र्स ये भी जानना चाहते हैं कि क्या PUBG MOBILE LITE को जिओ फ़ोन में इंस्टॉल कर सकते हैं? तो चलिए ये भी जान लेते हैं कि PUBG Mobile Lite क्या है और Pubg mobile lite ko jio phone mein kaise download karen.


PUBG Mobile Lite क्या है?

PUBG Mobile Lite पब्जी गेम का छोटा वर्जन है। इसे छोटे एंड्रॉइड फोन के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसका डाउनलोडिंग साइज सिर्फ 575 MB का है और ये 1 GB RAM वाले एंड्राइड फ़ोन में भी चलाया जा सकता है।

हालाँकि PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite दोनों का कांसेप्ट बिलकुल एक जैसा है लेकिन पब्जी मोबाइल लाइट का साइज और रैम रिक़्वायरमेंट ज्यादा नहीं होने की वजह से ये कम पावरफुल एंड्राइड फ़ोन में भी बहुत अच्छे से चलता है।

PUBG Mobile Lite कैसे डाउनलोड करें?

Pubg lite download kaise kare - पब्जी मोबाइल लाइट डाउनलोड करने के लिए Apkpure.com या En.aptoide.com जैसी अन्य किसी भी ऐप डाउनलोडिंग वेबसाइट पर जा सकते हैं।

इनमें से किसी भी वेबसाइट को ओपन करें और सर्च बॉक्स में PUBG Mobile Lite लिखकर सर्च करें। आपके सामने पब्जी मोबाइल लाइट का ऐप दिखाई देगा। उस पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

अगर आपको और जानकारी चाहिए जैसे कि PUBG Mobile Lite कैसे डाउनलोड करें और इसे अपने फ़ोन में कैसे इंस्टॉल करें तो आप हमारी पोस्ट पब्जी गेम की फाइल कैसे डाउनलोड करें पढ़ सकते हैं?

तो ये थी जानकारी कि जियो फोन में पब्जी गेम कैसे डाउनलोड करें और पब्जी मोबाइल लाइट क्या है? चलिए अब ये भी जान लेते हैं कि जियो फोन में PUBG Mobile Lite डाउनलोड करना चाहिए या नहीं।


जियो फोन में पब्जी गेम डाउनलोड क्यों नहीं होगा?

  • PUBG Mobile या PUBG Mobile Lite एंड्राइड और IOS में ही सपोर्ट करता है। इसे जिओ फ़ोन में चलाने के लिए कम से कम 1 जीबी रैम और अच्छा प्रोसेसर होना जरुरी है।
  • जिओ फ़ोन में टच स्क्रीन का फीचर भी नहीं दिया गया है। इस वजह से भी इस फ़ोन में इस प्रकार का गेम खेल पाना संभव नहीं है।
  • पब्जी जिस ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता है उस हिसाब से जिओ फ़ोन को नहीं बनाया गया है। इसलिए ऐसा कोई भी गेम जो जिओ फ़ोन को सपोर्ट न करता हो। उसे डाउनलोड या इंस्टॉल करने की कोशिश न करें अन्यथा हो सकता है आपके फ़ोन के सॉफ्टवेयर में भी कोई प्रॉब्लम आ जाये।
  • इस लेख को पढ़कर आपको ये समझ में आ गया होगा कि जियो फोन में पब्जी गेम डाउनलोड या इंस्टॉल नहीं किया जा सकता। क्यूंकि पब्जी को इंस्टॉल करने के लिए जो रिक़्वायरमेंट है वो जिओ फ़ोन में नहीं दी गयी है।

निष्कर्ष

तो दोस्तों ये थी जानकारी जियो फोन में पब्जी गेम कैसे डाउनलोड करें (How to download pubg in jio phone). उम्मीद है इस लेख को पढ़ने के बाद आपको समझ में आया होगा कि जियो फोन में पब्जी गेम को डाउनलोड नहीं किया जा सकता। ये लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

टेक्नोलॉजी, मोबाइल, कंप्यूटर, ब्लॉगिंग, मोबाइल बैंकिंग, सोशल मीडिया आदि से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहें। अगर आप हमसे कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो कमेंट में पूछ सकते हैं।

Related Tags

  • jio phone me pubg kaise khele
  • pubg lite download kaise kare
  • pubg lite download kaise karen
  • how to download pubg in jio phone
  • jio phone me pubg kaise download karen
  • jio phone mein pubg kaise download karen
  • jio phone mein pubg download kaise karte hain
  • jio phone mein pubg game kaise download karen

2 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post