MP3 गाने डाउनलोड कैसे करे?

MP3 Gana Download Karna Hai – इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको mp3 गाने डाउनलोड करने के बारे में बताएँगे। अगर आप mp3 गाना सुनना पसंद करते हैं और अपने मनचाहे Song को डाउनलोड करना चाहते हैं और आपको नहीं पता कि गाना डाउनलोड कैसे करते हैं तो इस पोस्ट को पढ़कर आपकी ये प्रॉब्लम सॉल्व हो जाएगी।

क्यूंकि आज इस पोस्ट में हम आपको एक नहीं, दो नहीं बल्कि कई अलग – अलग तरीके बताएँगे। जिससे आप अपने मन पसंद के गाने को डाउनलोड कर पाएंगे।

mp3 gana download karna hai

MP3 Gana Download Karna Hai, Kaise Karen

गाना डाउनलोड कैसे करे – अक्सर हमें जब किसी भी Song या मूवीज को डाउनलोड करना होता है तो हम उसे गूगल पर सर्च करते हैं और गूगल के जरिये हमें अलग अलग रिजल्ट देखने को मिलते हैं। कभी – कभी हमें सही वेबसाइट भी मिल जाती है जहाँ से हम आसानी से Song मूवीज आदि डाउनलोड भी कर लेते हैं।

लेकिन कई बार कुछ वेबसाइट पर सिर्फ विज्ञापन और स्पैमी लिंक ही देखने को मिलते हैं। इसलिए आज हम आपको कुछ बेहतरीन तरीके बताएँगे जहाँ से आप आसानी से mp3 गाने डाउनलोड कर सकते हैं।

गाना डाउनलोड करने का तरीका

MP3 song kaise download kare – गाना डाउनलोड करने के लिए बहुत सी वेबसाइट और मोबाइल ऐप्स आपको गूगल और गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएँगी। जहाँ से आसानी से किसी भी Song को सुन सकते हैं, किसी भी गाने को डाउनलोड कर सकते हैं और अपने मित्रों के साथ शेयर भी कर सकते हैं।

यहाँ हम आपको कुछ पॉपुलर तरीकों के बारे में बताएँगे। जिनका यूज़ काफी ज्यादा लोग करते हैं किसी भी गाने को डाउनलोड करने के लिए। तो चलिए जान लेते हैं गाना डाउनलोड कैसे करते हैं।

1. यूट्यूब से mp3 Song डाउनलोड करें

यूट्यूब का यूज़ तो आपने किया ही होगा। ये इतना पॉपुलर प्लेटफॉर्म हो गया है कि न जाने कितने वीडियोस इस प्लेटफॉर्म पर मिलियंस व्यूज बटोर चुके हैं। अगर आपको भी कभी यूट्यूब पर कोई वीडियो बहुत पसंद आ गया हो और उस वीडियो में कोई गाना हो जिसे MP3 में डाउनलोड करना चाहते हों तो कैसे करेंगे? चलिए हम आपको बताते हैं।

किसी भी यूट्यूब वीडियो Song को MP3 में डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उस यूट्यूब वीडियो के लिंक (यूआरएल) को कॉपी कर लें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं।

उसके बाद yt1s.com या youtubetomp3.sc पर जाएँ। यहाँ आपसे यूआरएल पेस्ट करने के लिए कहा जायेगा। जो यूआरएल आपने कॉपी किया था उसे पेस्ट करें। वीडियो को MP3 में कन्वर्ट करें और डाउनलोड कर लें।

2. Music YouTube से mp3 गाने डाउनलोड करें

YouTube Music भी YouTube के द्वारा ही बनाई गयी एक म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस है। यहाँ पर आप अपनी पसंद के Song को न सिर्फ सुन सकते हैं बल्कि उसे अपनी फेवरेट लिस्ट में ऐड कर सकते हैं और दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं।

इसके लिए आपको सबसे पहले music.youtube.com कि ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना है। आपसे भाषा सेलेक्ट करने के लिए पूछा जायेगा। जिस भी भाषा में आप गाने को सुनना या डाउनलोड करना चाहते हैं। उस भाषा को चुनें।

इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का इंटरफ़ेस ओपन हो जायेगा और ढेरों Song कि लिस्ट आपके सामने दिखाई देने लग जाएगी। इस वेबसाइट पर आपको सर्च का बटन भी मिल जायेगा। आप चाहें तो यहाँ से अपने मनचाहे सांग का नाम लिखकर भी सर्च कर सकते हैं।

3. Vidmate से mp3 गाने डाउनलोड करें

किसी भी मूवी, वीडियो या MP3 को डाउनलोड करने के लिए Vidmate एक जबरदस्त विकल्प है। Vidmate की ऑफिसियल वेबसाइट भी है और मोबाइल ऐप भी।

MP3 गाने डाउनलोड करने के लिए Vidmate ऐप को अपने फ़ोन में ओपन करें और जिस भी गाने को डाउनलोड करना चाहते हैं। उसका नाम टाइप करके सर्च करें। आपके सामने आपके द्वारा सर्च किये गए टॉपिक से रिलेटेड वीडियो नजर आएंगे। जिसे भी डाउनलोड करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें। उसके बाद डाउनलोड का बटन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें।

डाउनलोड के आइकॉन पर क्लिक करते ही आपसे पूछा जायेगा कि आप इस वीडियो को किस फॉर्मेट में डाउनलोड करना चाहते हैं। नार्मल क्वालिटी में, हाई क्वॉलिटी में या MP3 में। आपको जिस फॉर्मेट में डाउनलोड करना है, उसे चुनें और डाउनलोड कर लें।

ये भी देखें –

4. Website से mp3 Song डाउनलोड करें

अगर आप डायरेक्ट किसी वेबसाइट पर जाकर MP3 गाना डाउनलोड करना चाहते हैं तो ये विकल्प भी अवेलेबल है। इंटरनेट पर बहुत सी वेबसाइट हैं जहाँ से MP3 गाने को डाउनलोड कर सकते हैं। जिसमें बहुत पॉपुलर नाम है gaana.com का। इस वेबसाइट पर आपको हर तरह के Song मिल जायेंगे। चाहें तो ऑनलाइन प्ले करके सुन सकते हैं या डाउनलोड भी कर सकते हैं।

इसके अलावा mp3 गाने डाउनलोड करने के लिए PagalWorld और Downloadming3 वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं। यहाँ भी आपको अनलिमिटेड गाने मिल जायेंगे। गाने सुनने और डाउनलोड करने के लिए सिर्फ यही नहीं बल्कि और भी वेबसाइट इंटरनेट पर मिल जाएँगी।

ये भी देखें –

5. JioSaavn से mp3 Song डाउनलोड करें?

JioSaavn जिओ के द्वारा लांच की गयी वेबसाइट है, यहाँ पर आपको सभी प्रकार के गाने सुनने को मिल जायेंगे। इसके लिए आपको jiosaavn.com पर जाना है और सर्च बॉक्स में अपनी पसंद के सांग को टाइप करके सर्च करना है। इस वेबसाइट पर हिंदी, उर्दू, अंग्रेजी, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलुगु आदि भाषा को चुनकर उससे रिलेटेड गाना सुन सकते हैं।

वेबसाइट के अलावा JioSaavn का मोबाइल ऐप भी प्लेस्टोर से अपने फ़ोन में इनस्टॉल कर सकते हैं और बिना डाउनलोड किये हुए अपनी पसंद के लगभग सभी Song को प्ले करके सुन सकते हैं। इसके अलावा अगर आपके मोबाइल में जिओ का सिम कार्ड है और आपने उसी नंबर से इस ऐप को एक्टिवेट किया है तो JioSaavn ऐप के जरिये अपने फ़ोन की Callertune भी सेट कर सकते हैं।

Conclusion

इस पोस्ट के जरिये हमने आपको mp3 गाने डाउनलोड करने के बारे में बताया। आशा है कि mp3 song kaise download kare या गाना डाउनलोड कैसे करे? इस टॉपिक पर दी गयी यह जानकारी आपको पसंद आयी होगी।

Disclaimer – यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित किया गया है। किसी भी तरह की वेबसाइट या मोबाइल ऐप जो पाइरेसी को बढ़ावा देती हैं। हम उनका समर्थन नहीं करते हैं क्यूंकि पाइरेसी illegal है।

8 thoughts on “MP3 गाने डाउनलोड कैसे करे?”

  1. Main bhi Mp3 gaana download karna chahta tha aur aapki ye YouTube se mp3 gaana download karne Wali trick bahut achchi lagi. Thanks for publish this post.

    Reply
    • इस पोस्ट में हमने MP3 गाने डाउनलोड करने के लिए अलग-अलग कई तरीके बताए हैं। हमें यह जानकर अच्छा लगा कि आपके लिए हमारा यह आर्टिकल हेल्पफुल रहा और आपने कमेंट करके हमें धन्यवाद दिया इसके लिए आपको भी थैंक्स।

      Reply

Leave a Comment