ब्यूटी प्लस कैमरा डाउनलोड करना है, कैसे करें?

मोबाइल से ली गयी फोटो को बेहतरीन इफ़ेक्ट देकर सुन्दर बनाने के लिए कई तरह के ऐप मौजूद हैं लेकिन ब्यूटी प्लस कैमरा ऐप की बात ही कुछ और है। 

इस ऐप के जरिये हाई क्वालिटी की फोटो को और भी शानदार लुक के साथ कैप्चर किया जा सकता है। यही वजह है कि फोटो का शौक रखने वाले लोग Beauty plus camera app को अपने फ़ोन में रखना पसंद करते हैं।

क्या आपको ब्यूटी प्लस कैमरा डाउनलोड करना है। अगर हाँ तो ये आर्टिकल आपके लिए ही हैं इसमें हम आपको बताएँगे कि कैसे Beauty plus camera download karna hai और ब्यूटी प्लस कैमरा ऐप क्या है? 

ब्यूटी प्लस कैमरा से रिलेटेड पूरी जानकारी पाने के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें। 

beauty plus camera download karna hai

ब्यूटी प्लस कैमरा

आज कल हर कोई सोशल साइट्स पर सुन्दर प्रोफाइल पिक्चर अपलोड करने के लिए मोबाइल फोन से ही अच्छी से अच्छी फोटो कैप्चर करना चाहता है। इसके अलावा कभी-कभी किसी अन्य काम के लिए भी फोटो की जरुरत पड़ जाती है। ऐसे में कौन नहीं चाहेगा कि वह अपनी फोटो में सुन्दर दिखाई दे। 

इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं एक ऐसे कैमरा ऐप की, जो काफी ज्यादा पॉपुलर है और इसमें कई सारे फोटो एडिटिंग फीचर भी दिए गए हैं। तो चलिए जान लेते हैं Beauty plus camera apk के बारे में।


ब्यूटी प्लस कैमरा के जरिये आप फोटो क्लिक करते समय कुछ सेटिंग करके फोटो को और भी सुन्दर कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने फ़ोन में Beauty plus camera download karna hai तो चलिए जान लेते हैं ब्यूटी प्लस कैमरा कैसे डाउनलोड करें?

Beauty plus camera app download

ब्यूटी प्लस कैमरा ऐप प्लेस्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं इसके अलावा कई वेबसाइट हैं जो ऐप्स पब्लिश करती हैं। चलिए स्टेप बाय स्टेप सभी तरीकों के बारे में जानते हैं।

ब्यूटी प्लस कैमरा डाउनलोड करने के लिए पहला तरीका ये है कि अपने फ़ोन के प्लेस्टोर को ओपन कर लें और Beauty plus camera लिखकर सर्च करें। वहां आपको कई ऐप्स दिखाई देंगी। उसमें से जो भी इनस्टॉल करना हो अपनी च्वाइस के अनुसार चुनें और अपने फ़ोन में इनस्टॉल कर लें। 

दूसरा तरीका - Beauty plus camera download karna hai तो APKPURE से भी डाउनलोड कर सकते हैं। यहाँ से डाउनलोड करने के लिए APKPURE.COM की वेबसाइट पर जायें। सर्च बॉक्स में Beauty plus camera टाइप करके सर्च करें और Beauty plus camera apk फाइल को डाउनलोड कर लें।


ब्यूटी प्लस कैमरा इंस्टॉल कैसे करें?

Beauty plus camera install - अगर इसे प्लेस्टोर से डाउनलोड करेंगे तो ऐप के आइकॉन पर क्लिक करने पर इंस्टॉल करने का ऑप्शन मिल जायेगा। 

परन्तु अगर आपने किसी दूसरी वेबसाइट से इस ऐप को डाउनलोड किया है तो सबसे पहले सेटिंग में जाकर ऐप सेटिंग में जाएं और install from unknown sources के विकल्प को ऑन कर दें। फिर डाउनलोड की हुई Beauty plus camera apk फाइल पर क्लिक करके अपने फ़ोन में इन्स्टॉल कर सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ब्यूटी प्लस के अलावा भी कई बेहतरीन कैमरा ऐप्स आपको प्लेस्टोर पर मिल जाएँगी। जो फोटो के लिए बहुत कमाल की हैं। आइये जान लेते हैं कैमरा ऐप होता क्या है? और कुछ बेहतरीन कैमरा ऐप कौन से हैं?

कैमरा ऐप क्या होता है?

फोटो को शानदार लुक देने के लिए कैमरा ऐप का इस्तेमाल किया जाता है। इन ऐप्स के जरिये फोटो को एडिट करके उस पर कई तरह का इफ़ेक्ट दिया जा सकता है। इसके अलावा बहुत सारे फिल्टर्स व स्टीकर्स भी ऐड कर सकते हैं। 

कुछ बेहतरीन कैमरा ऐप्स के नाम

Google Camera

इस ऐप का यूज़ करके DSLR वाली फोटो का लुक पा सकते हैं। इसमें 360-डिग्री फोटोग्राफी का फीचर दिया गया है और बैकग्राउंड कलर करके भी फोटो खींच सकते हैं। इसमें एक समस्या ये है कि ये पुराने एंड्राइड फ़ोन में सपोर्ट नहीं करेगा। इसके लिए कम से कम Android 7 वर्ज़न होना चाहिए। 

VSCO Cam

फोटोग्राफी के साथ-साथ एडिटिंग और स्पेशल इफेक्ट का शौक रखने वालों के लिए ये ऐप बड़े काम का है। मतलब ये कि आप इसे अपनी क्रिएटिविटी के हिसाब से और भी बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं। 

B612

B612 भी गज़ब का फोटो एडिटिंग ऐप है। इसमें अपनी च्वाइस के अनुसार पिक्चर को कई तरह से कस्टमाइज कर सकते हैं। इस ऐप में पिक्चर पर यूज़ करने के लिए बहुत सारे स्टिकर्स भी मिल जायेंगे। 

Fabby Photo Editor, Selfie Art Camera

सेल्फी खींचने में दिलचस्पी रखने वालो के लिए ये ऐप बेस्ट है। इसमें बैकग्राउंड चेंज करने का भी ऑप्शन मौजूद है। इसका इंटरफ़ेस भी बिलकुल यूजर फ्रेंडली है। इसलिए इसे बहुत आसानी से यूज़ कर सकते हैं।


Camera MX

इस ऐप में भी आपको एडिटिंग के अलावा स्पेशल इफेक्ट्स का भी फीचर मिल जायेगा। कलर, Contrass और White Balance को कम या ज्यादा करने के लिए भी इसमें सुविधा दी गयी है। 

ध्यान दें - भारत देश में कुछ दिनों पहले बहुत सारे चाइनीज़ ऐप्स को बैन कर दिया गया है। जिसमें ब्यूटी प्लस कैमरा ऐप का भी नाम है। अगर आप भारत से हैं तो इस ऐप का यूज़ नहीं कर सकते और जब हमारे देश में ये ऐप बैन कर ही दिया गया है तो इसका यूज़ हमें करना भी नहीं चाहिए। 

Conclusion

तो दोस्तों ये थी Beauty plus camera apk से रिलेटेड जानकारी। इसमें हमने आपको बताया Beauty plus camera download karna hai तो कैसे करें? कैमरा ऐप क्या होता है? Beauty plus alternative app अर्थात ब्यूटी प्लस के अलावा कुछ बेहतरीन कैमरा ऐप के नाम।

अगर आपको ब्यूटी प्लस ऐप डाउनलोड करने में कोई समस्या आ रही हो तो कमेंट करके पूछ सकते हैं। ये जानकारी आपको कैसी लगी हमें जरूर बताएं और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें। 

Post a Comment

Previous Post Next Post