Missed Call से जानें यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया का अकाउंट बैलेंस

दोस्तों आज इस पोस्ट के माध्यम से हम जानेंगे कि Union Bank Of India के अपने अकाउंट का बैलेंस आप मिस्ड कॉल या SMS के जरिये कैसे चेक कर सकते हैं।
अगर आपका भी यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया में खाता है तो ये आर्टिकल आपके लिए उपयोगी है।
union bank of india ka balance kaise check kare
Union Bank of India भारत का एक प्रमुख पब्लिक सेक्टर बैंक है, इसका Head Office मुंबई में है। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को शार्ट में UBI के नाम से जाना जाता है। यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया (UBI) अपने खाताधारकों को यूमोबाइल ऐप, इंटरनेट बैंकिंग जैसी कई तरह की बैंकिंग सुविधाएं तो देता ही है, साथ ही Missed Call या SMS के जरिये Account Balance Check करने की सुविधा भी प्रदान करता है।
आप को बता दें कि अकाउंट बैलेंस चेक करने के लिए आपको उसी मोबाइल नंबर से मिस्ड कॉल या मैसेज करना है, जो मोबाइल नंबर आपके बैंक अकाउंट से लिंक हो, यदि आपका मोबाइल नंबर आपके बैंक अकाउंट से लिंक न हो तो आप यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया की ब्रांच में जाकर आसानी से मोबाइल नंबर खाते से लिंक या रजिस्टर कर सकते हैं।

Union Bank Of India Balance Enquiry Number

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI) के खाताधारक इस नंबर 09223008586 पर मिस्ड कॉल देकर मुफ्त में अपने मोबाइल पर अकाउंट बैलेंस की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Union Bank Of India Balance Enquiry Missed Call Number – 09223008586

इस नंबर पर कॉल करते ही आपको रिंग सुनाई देगी और आपका कॉल डिसकनेक्ट हो जायेगा, उसके बाद आपके मोबाइल पर आपके बैंक अकाउंट के बैलेंस की जानकारी प्राप्त हो जाएगी।
Missed Call के अलावा मैसेज भेज कर भी अपने खाते की जानकारी अपने मोबाइल फ़ोन पर पा सकते हैं, SMS के जरिये बैलेंस भी चेक कर सकते हैं और खाते का मिनी स्टेटमेंट भी प्राप्त कर सकते हैं।
इसके लिए मैसेज में जाकर UBAL टाइप करें और इसे इस नंबर 09223008486 पर भेजें। इससे आपके अकाउंट बैलेंस की जानकारी आपके इन्बॉक्स में आ जाएगी और इसी प्रकार से अगर आप मिनी स्टेटमेंट की जानकारी चाहते हैं तो इसके लिए टाइप करें- UMNS और इसे इस नंबर- 09223008486 पर भेज दें।
Union bank of India Balance Check SMS Number – 09223008486

Union bank of India Mini Statement Check SMS Number – 09223008486
अगर आपको किसी तरह की समस्या आती है तो आप यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया के Customer Care Number – 1800 22 2244 पर कॉल करके या अपने बैंक की ब्रांच पर जाकर संपर्क कर सकते हैं।
उम्मीद है यह जानकारी आपको पसंद आयी होगी, अगर यह पोस्ट आपके लिए उपयोगी हो तो कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरूर दें।

31 thoughts on “Missed Call से जानें यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया का अकाउंट बैलेंस”

    • MO. SHAHRAN KHAN, अगर आप अपने UBI अकाउंट का बैलेंस चेक करना चाहते हैं तो पोस्ट में बताये गए नंबर पर मिस्ड कॉल या मैसेज सेंड करके चेक कर सकते हैं। Thanks

      Reply
    • क्या पूछना चाहते हैं, कृपया अपना सवाल हमें कमेंट में बताएं। अगर आपको अपने खाते का बैलेंस चेक करना है तो इसकी जानकारी हमने इस पोस्ट में दी है।

      Reply
    • अपने अकाउंट का बैलेंस आपको खुद चेक करना है इसके लिए आप अपने बैंक खाते से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या एटीएम कार्ड के जरिए या अपने बैंक की शाखा पर जाकर पासबुक प्रिंट करवा कर अपने खाते की रकम जान सकते हैं।

      Reply
  1. अपना खाता नंबर कैसे पता करे फोन से क्युकि शाखा से दूर हू

    Reply
    • अपना खाता नंबर अपनी पासबुक या चेक बुक पर देख सकते हैं। अगर ये दोनों ही आपके पास मौजूद नहीं है तो जिस बैंक में आपका खाता है उसके कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके जानकारी ले सकते हैं।

      Reply

Leave a Comment